Featured Posts

Hindi Shayari Part 3


Hindi Shayari Part 3 
Beautiful Hindi shayari, Emotional hindi shayari, Sad hindi shayari, hindi shayari based on dosti, hindi shayari collection, Best hindi shayari, motivational hindi shayari


अपनी मंजिलें होंगी , अपने कारवां होंगे ,
कल दुनियां हमें याद करेगी , पर न जाने हम कहां होंगे।

मिटा सके हमें जमाने में इतना दम नहीं ,
हमसे खुद है जमाना , जमाने से हम नहीं।

गमे जिंदगी को देखकर हमे रोना आ गया ,
पर ये रोने वाले तुझे किस बात पे रोना आ गया।

हमें तो अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था ,
मेरी कश्ती ही वहां डूबी जहां पानी भी कम था।

तलवारों की धार पर इतिहास हमारा चलता है ,
जिस ओर जवानी चलता है उस ओर जमाना चलती है।

सूर्य हूँ जिंदगी की रमक छोड़ जाऊंगा ,
डूब भी गया तो क्या , जीने का सबक छोड़ जाऊंगा।

हायनात को साथ ले के चलो , कायनात को साथ ले के चलो ,
चलो तो सरे जमाने को साथ ले के चलो।

ऐ खुदा हम तेरी महफ़िल में बस यही फरियाद करते हैं ,
हमेशा खुश रखना उन्हें जिन्हें हम याद करते हैं।

यह पत्र नहीं मेरे दिल के अरमानों का पन्ना है ,
हमेशा खुशियां मिले तुम्हें , यही मेरी तमन्ना है।

नदी किनारे पंछी बैठा , एक चरण दो ध्यान ,
मैने सोचा कोई भगत है ,पर निकली कपट की खान।

कौन किसी का होता है, अपना अपना नसीब होता है ,
धोखा वही देते हैं , जिनपे यकीन होता है।
दिल दर्द को ढूंढ़ता है और दर्द दिल के करीब होता है।

उम्मीदें दिल की टूट गई  और दिल उदास है ,
खुशियां लूट गई , बस गम ही पास है।

मत निकल काँटों को फूलों से ऐ बागवां ,
फूलों के संग कभी ये भी पले थे बहारों में।

हमने तो पत्थरों को अदा की थी जुबानी ,
जो जुबां मिली तो हम पर ही बरस पड़े।

बुतो शाबाश हो तुमको तरक्की इसे कहते हैं ,
न तरासे तो पत्थर थे , जो तरासे तो खुदा निकले।

दुनियां इक सरां है कोई आ जांदा ते कोई चला जांदा ,
कोई फुलां नाल भी खुश नहीं , ते कोई कंडेयन नाल भी निभा जांदा।

मेहरबां होकर मुझे बुला लो इस वक़्त ,
मैं कोई गुजरा वक़्त नहीं जो दोबारा न आ सकूं।

भूली हुए यादो मुझे इतना न सताओ,
चैन से रहने दो मेरे पास न आओ।

कश्तियाँ डूब जाती हैं , तूफान चले जाते हैं ,
यादें रह जाती है , इन्सान चले जाते हैं।

जिंदगी तुझे नए मोड़ पे ला ही देंगे ,
तू हमें कुछ भी न दे , हम तो बफा ही देंगे।

कोई यहां न आये अब रिश्तों का जाल लेकर ,
किसको जबाब दूँ मैं किसका सवाल लेकर।

शहीदों की चिताओं पर हर बरस लगेंगे मेले ,
वतन पर मिटने वालों का यही , अंतिम निशान होगा।

फूलों की सेज थी कांटे हजार थे ,
दोस्तों के भेस में , दुश्मन हजार थे।

तमाम शहर में अब है राज काँटों का ,
मुझे कबूल नहीं ये सरताज काँटों का।

दुनियां वाले तेरे बनके तेरा दिल तोड़ेंगे ,
देते हैं भगवान को धोखा , ये क्या इन्सान को छोड़ेंगे।

सब्र करो जल्दी को छोडो ,
फल चाहो तो फूल न तोड़ो।

गम से बढ़कर दूसरा कोई साथी होता नहीं ,
सब जुड़ा होते हैं , लेकिन ये गम जुड़ा होता नहीं।

जिन्दगी के बोझ को हसकर उठाना चाहिए ,
रह की दुशवाइयों पर मुस्कराना चाहिए।

कश्तियाँ डूब जाती हैं , तूफान चले जाते हैं,
यादें रह जाती हैं , और इन्सान चले जाते हैं।

थककर रुक जाना जिन्हें मंजूर नहीं,
उनके लिए कोई भी मंजिल दूर नहीं।

ये आँशु भी कितने बेवफा हैं, जो आँखों से निकल आते हैं ,
ये गम भी कितने बफादार हैं , जो हर दम साथ निभाते हैं।

मुझे अब  आदत सी हो गई  है गम सहने की ,
मैं तब भी मुस्कराता हूँ जब बात हो रोने की।

दोस्ताना मेहरबान दोस्ती मैं शक नहीं ,
दिन बीते खत न आया , क्या तुम्हारा हक़ नहीं।

इस मतलबी दुनियां में मतलब चरों ओर गूंज रहा है ,
हर कोई मतलब निकलता है और फिर मतलबी बन जाता है।

अंजान बन के चले थे , अंजान बन कर रह गए ,
दोस्त बन कर चले थे , अब याद बन कर रह गए।

बदल जाये अगर माली , चमन होता नहीं खली ,
बहारें तो फिर भी आती हैं , बहारें तो फिर भी आएगी ।

क्यों देखें इस जहां को किसी की नजर से हम ,
माना के इस जमीं को गुलजार न कर सके ,
कुछ खार कम तो कर सके गुजरे दिलों से हम।

अज दी वक़्त बिच TU यकीन रखीं।,
मैं लब के ल्यावांगा कलमां , तू फुलां जोगी जमीन रखीं।

ये तेज आंधियां पेड़ों को गिरा जाएँगी ,
बस वही साख बचेगी जो लचक जाएँगी।

चलो उठो बढ़कर गिरा दो बीच की दीवार को ,
देखना आँगन तुम्हारा दोगुना हो जायेगा।

ऐ जमाने वालो , कुछ पानी के बह जाने से सावन मरा नहीं करता ,
होके निराश आँगन से मत उखाड़ना पौधे , धूप बरसी है तो बारिश भी जरूर होगी।

तकाजा है वक़्त का , तूफान से लड़ो, कब तक चलोगे किनारे किनारे।

THANKS FOR YOUR VISIT
PLEASE COMMENT BELOW

Comments

Breaking News

Popular Post on this Blog

Inspirational Quotes For Teachers

Anmol Vachan Part 4 In Hindi

Anmol Vachan Part 1 In Hindi

SUBSCRIBE FOR NEW POSTS

Followers